रोहित की तूफानी पारी, भारत विजयी

Google+ Pinterest LinkedIn Tumblr +

रोहित शर्मा (85) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15.4 ओवर में ही दो विकेट खोकर यह मुकाबला जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार पहुंचा। मगर 10.5 ओवर में भारत को शिखर धवन (31) के रूप में पहला झटका लगा। धवन को अमीनुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया। धवन और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 118 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

इसके कुछ ही देर बाद भारत को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा। 23 गेंदों में ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोकने वाले रोहित अपने पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए। उन्हें अमीमुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया। रोहित ने 43 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Share.

About Author

Comments are closed.